ट्रक आपरेटरों को देना होगा शपथ पत्र

मलोखर (बिलासपुर)। बागा सीमेंट प्लांट के कच्चे माल की चोरी के मामले का ढुलान कार्य में जुटी परिवहन सहकारी सभाओं ने कड़ा संज्ञान लिया है। कोहिनूर सभा ने अपने सभी ट्रक आपरेटरों से एक सप्ताह के भीतर शपथ पत्र मांगे हैं। गड़बड़ी पाए जाने पर संबंधित आपरेटर और उसके गारंटरों से न केवल रिकवरी की जाएगी, बल्कि उनकी गाड़ियाें को बाहर का रास्ता भी दिखा दिया जाएगा।
गौरतलब है कि जेपी के बागा सीमेंट प्लांट के लिए लाए जाने वाले कच्चे माल की चोरी छिपे मिलावट करने का मामला उजागर हुआ है। हरियाणा के पानीपत से पैट कोक लेकर आने वाली कुछ गाड़ियाें से आधा कच्चा माल रास्ते में बेचकर उसमें राख, रेत व कंकर-पत्थर भरे जा रहे थे। इस गोरखधंधे के माध्यम से मिलावटखोर अपनी जेबें भर रहे थे, लेकिन कंपनी की लैब टैस्टिंग रिपोर्ट ने उनकी पोल खोल दी। पकड़े गए ऐसे चार ट्रकाें को गत बुधवार को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया था। इससे पहले भी कुछ ट्रकों के खिलाफ ऐसी ही कार्रवाई की जा चुकी है।
बहरहाल, इस गड़बड़झाले का ढुलान कार्य के लिए अधिकृत परिवहन सहकारी सभाओं ने भी कड़ा संज्ञान लिया है। कोहिनूर सर्व हितकारी परिवहन सहकारी सभा रानीकोटला ने अपने सभी आपरेटराें को एक सप्ताह के भीतर शपथ पत्र देने को कहा है। सभा के अध्यक्ष प्रेम सिंह ठाकुर ने कहा कि सदस्याें को शपथ पत्र में दो अन्य आपरेटराें की गारंटी भी देनी होगी। इसमें उन्हें लिखकर देना होगा कि यदि कच्चा माल अथवा किसी अन्य सामग्री की चोरी होती है तो इसके लिए वे स्वयं जिम्मेदार होंगे। भले ही इसमें आपरेटरों के बजाए उनके चालक या परिचालक की संलिप्तता हो। ऐसा कोई मामला सामने आने पर संबंधित आपरेटर व उसके गारंटराें से रिकवरी की जाएगी। साथ ही उनकी गाड़ियों को ढुलान कार्य से भी वंचित कर दिया जाएगा। लिहाजा बेहतर होगा कि सभी आपरेटर ईमानदारी से कार्य करें।

Related posts